Saturday 3 February 2018

सफल - विदेशी मुद्रा - व्यापारियों में भारत


भारत में सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी कैसे बनें भारत में सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी कैसे बनें भारत में सफल मुद्रा व्यापारी तेजी से विकास के इस युग में जहां विकास सूचकांक के साथ मुद्रास्फीति की दर भी बढ़ रही है, आपको इसके लिए वैकल्पिक स्रोत आय ताकि आप अपने जीवन की सभी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा कर सकें। यदि आप व्यापार में अपनी किस्मत की कोशिश करना चाहते हैं तो विदेशी मुद्रा व्यापार भी मुद्रा व्यापार के रूप में जाना जाता है आपके लिए सही बाजार है। एक बात आपको अपने मन में रखना जरूरी है कि विदेशी मुद्रा बाजार से कमाई सुरक्षित करने के लिए आपको एक सफल विदेशी मुद्रा बाजार के बुनियादी सिद्धांतों के अच्छे ज्ञान के साथ व्यापारी क्योंकि यह बहुत ही बाजार है जिसमें बड़े बंदूकें कार्ड के महल की तरह जमीन पर गिरती हैं। कुछ ऐसे मुद्दे हैं जो कि भारत में सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने में आपकी मदद कर सकते हैं: - अपने आप को अद्यतन रखें- जहां तक ​​विदेशी मुद्रा व्यापार का संबंध है, वहां बहुत सारे शोध उपलब्ध हैं, आपको अपने आप को नवीनतम के साथ अद्यतित रखने की ज़रूरत है मुद्रा जोड़े जो आप व्यापार कर रहे हैं, की अर्थव्यवस्था में होने वाली घटनाएं, क्या संबंधित अर्थव्यवस्थाएं मंदी का सामना कर रही हैं या क्या अर्थव्यवस्था में तेजी आई है और मुद्रा पर उसका क्या असर होगा। विदेशी मुद्रा व्यापार बाजार के साथ अद्यतन रहने के लिए एक चाल Google एप में खोज करने के लिए अपने ईमेल बॉक्स में महत्वपूर्ण समाचार का पालन करना है। विदेशी मुद्रा व्यापारिक सामान के बारे में अद्यतन रहने के लिए उपवास और आसान तरीका। एक विदेशी मुद्रा दलाल या विदेशी मुद्रा ब्रोकिंग फर्म का किराया-कई संगठन हैं जो इन सेवाओं की पेशकश करते हैं यदि आप विदेशी मुद्रा बाजार में एक शौकिया हैं, तो इन कंपनियों से सेवाओं को लाने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है उनके साथ काम करने पर आपको बाजार की बुनियादी बातों के बारे में ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वे वहां आपके लिए काम करते हैं, न केवल आपको अपने मुनाफे में वृद्धि करने में मदद करते हैं, बल्कि आपको यह भी निर्देश देती है कि इसे सही चैनल में निवेश करके पैसा कैसे बचाएं सही समय पर। इसलिए वे आपको अपना पैसा निवेश करने के लिए एक उचित मंच प्रदान करते हैं। भारत में एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी कैसे होना चाहिए, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां वीडियो देखें। असामान्य मुद्रा जोड़े या मुद्रा जोड़े में व्यापार से बचें, जिनके बारे में आपको ज्यादा जानकारी नहीं है, अधिक प्रसिद्ध मुद्रा जोड़े आपको उच्च तरलता प्रदान करते हैं और इसलिए आपके पास अपने नियंत्रण में स्थिति है और आप अपनी इच्छा के मुताबिक बाज़ार में बेच सकते हैं या खरीद सकते हैं । भारत में सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी होने के लिए स्टार्टर के रूप में मुद्रा जोड़ी USDINR amp EURINR से शुरू होता है। जैसा कि आपका अनुभव अन्य मुद्राओं के साथ बढ़ता जा रहा है जैसे कि GBPINR amp JPYINR बाजार की स्थितियों का विश्लेषण करें और अपनी विपणन रणनीतियों के अनुसार तदनुसार हेरफेर करें क्योंकि समय-समय पर नई राजकोषीय नीतियां पेश की जाती हैं, इसके अलावा राजनीतिक अस्थिरता भी विदेशी मुद्रा बाजार पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। इसलिए आपको बाज़ार स्थितियों के अनुसार अपनी चाल की योजना बनाने की आवश्यकता है बाजार हमारे मौसम के समान चलता है जैसे बरसात, सर्दियों, गर्मियों में अपनी आँखें खुली रखो और अपने आप को तदनुसार अनुकूलित करें। एयर में महल का निर्माण न करें - यह समझने के लिए आपके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि विदेशी मुद्रा व्यापार से पैसा कमाने का केक का हिस्सा नहीं है, आपको इस बाजार में बहुत ही कठिन और सावधानी से काम करना है क्योंकि एक गलत कदम और आप चले गए हैं इस बाजार में पेशकश का लाभ उठाने वाले कई नए निवेशकों को भी भ्रष्टाचार का सामना करना पड़ता है और वे इस तरीके से बहुत ही लाभप्रद कमाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप उनमें से बहुत से नुकसान होते हैं, इसलिए कभी-कभी बहुत कम समय में कमाई की उम्मीद नहीं है लेकिन धीरज इस बाजार में जब तक आप अपने रिटर्न पर विश्वास नहीं करते हैं तब तक कृपया कभी भी अपनी मार्जिन राशि में वृद्धि न करें निस्संदेह विदेशी मुद्रा बाजार एक बहुत ही उच्च क्षमता वाला बाजार है, जिसे आपको आवश्यक है इस बाजार में सुरक्षित और निश्चित रूप से खेलते हैं ताकि एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में उभर कर सकें। यह ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है यदि आपके पास दृष्टि और सीखने की क्षमता है तो आप भारत में सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी होने जा रहे हैं। जो लोग भारत में सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए चाहते हैं, नीचे अपने कीमती समय के लिए धन्यवाद दर्ज करें, हम वास्तव में आप से ऊपर रजिस्टर रजिस्टर करने के लिए सलाह देते हैं कि भारत में सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी (आपके वित्तीय स्वतंत्रता की कुंजी) में बदलाव करें अविनाश सावंत के बारे में धागा: क्या किसी को वास्तव में वास्तविक जीवन में एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी से मुलाकात की है क्या किसी ने वास्तव में वास्तविक जीवन में एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी से मुलाकात की है मैं सिर्फ पूछ रहा हूं क्योंकि यह इकसिंगों और ड्रेगन जैसी लगती है। लोग उनके बारे में बात करते हैं, किताबें उनके बारे में लिखी जाती हैं, लेकिन कोई भी वास्तव में मांस में एक से नहीं मिला है। और सफल होने पर मैं संस्थागत या वॉल स्ट्रीट प्रकारों का अर्थ नहीं मेरा मतलब है कि आप और मेरे जैसे घर आधारित व्यापारियों के पास ट्रेडिंग के अलावा नियमित 9 से 5 नौकरी है। क्या हम सभी को सवारी के लिए ले जाया जा रहा है हां, मैं बड़े वसा वाले खातों के साथ दो व्यक्तियों से मिल चुका हूं। दोनों मैं उन्हें हताहत के लिए जानता था और कुछ संबंधित विदेशी मुद्रा के लिए नहीं। शुरुआती 40 के दशक में एक लड़की इतनी विनम्र थी कि आप नहीं मानते कि वह बाजार के ऐसे मालिक हैं। वह घर से व्यापार करती है और आठ साल तक ऐसा कर रही है फिर इस आदमी को भी अपने 40 वर्ष में जो एक प्रोपर्टी फर्म के लिए कारोबार करते थे, छह साल पहले घर से व्यापार करने के लिए छोड़ दिया था, और अब अकेले व्यापार से इतना ऊब हुआ कि वह अधिक लोगों के साथ व्यापार करने के लिए एक व्यापारिक मंजिल को व्यवस्थित करने की तलाश कर रहा है। Im एक स्थानीय समूह में मिलते हैं जहां आप सब कुछ पा सकते हैं। Ive केवल उस समूह के साथ दो बार इकट्ठा Ive Ive मिले जो लाभप्रद हैं, लेकिन अभी भी एक नौकरी है और जो एक सुराग नहीं है लेकिन उत्तराधिकारी के लिए इच्छा है। Ive भी उन लोगों से मिले जो दावा करते हैं कि वे यह जानते हैं कि सभी को तत्काल पता है कि उनके अहंकार को उठाया जाना चाहिए या उन्हें आपको कुछ बेचना चाहिए। आप इस शहर में क्या पा सकते हैं पर चकित हों I मैं था और अभी भी मैं इसे पोस्ट कर रहा हूं क्योंकि मैंने देखा है कि इस प्रश्न को कई बार पूछा जा रहा है, और मैं आपको समझता हूं। मेरे शुरुआती चरणों में मैं संदेह के रूप में था जैसा कि आप शायद सही जानते हैं, और इसके महान है कि आप जितना ज्यादा जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें, इससे पहले आप अपना समय और प्रयास करने से पहले प्रयास कर सकते हैं। मेरी सिफारिश। बुद्धिमान फैसले करें, हमेशा अपने आप को जितना हो सके उतनी जानकारी दें। यदि आप वर्तमान में काम कर रहे हैं या अध्ययन कर रहे हैं, तो विदेशी मुद्रा सीखने और अभ्यास करने के लिए अपने आप को आधे समय के लिए प्रतिबद्ध करें। इस में गोता लगाने के लिए दो साल का समय लें। वहां भीड़ नहीं है। इसे लो जैसे कि आप एक मास्टर डिग्री पढ़ रहे थे। यह पूरी तरह से उसके साथ तुलना करता है और अंत में अगर आप चाहें तो आप एक प्रमाणन प्राप्त कर सकते हैं। आप जिस चीज की ज़रूरत है वह यहां और मुफ्त में है, जब मैं बेबीपिप स्कूल में जानकारी तलाशता हूं तब भी मैं खुद को आश्चर्यचकित करता हूं। आपको जानकारी नहीं है कि इसमें कितनी मूल्यवान जानकारी है पहले तो मुझे समझने में बहुत मुश्किल थी, लेकिन अब मेरे पास एक बेहतर विचार है, मैं बेबीपीप स्कूल को सोने का एक आसान और मज़ेदार टुकड़ा पसंद करता हूं। इसे कम मत समझो एक विधि खोजें जो आपको सबसे अधिक उपयुक्त है, अपना स्वयं का शोध करें, किताबें पढ़िए और अभ्यास करें। समय एक फिल्टर है जो आपको यह बताना है कि क्या आप वास्तव में चाहते हैं या नहीं। शायद आप रुचि खो देते हैं और आगे बढ़ते हैं, या हो सकता है कि आप इस अद्भुत कैरियर से पकड़े जाएं, और सीखना जारी रखें। यह आसान नहीं है, यह कठिन हो रहा है, लेकिन इसकी पूरी तरह से इसके लायक है। अंतिम wrtm19 02-03-2010 को 12:56 अपराह्न द्वारा संपादित। एफएक्स-मेन मानद सदस्य शामिल होने की तारीख जनवरी 2007 स्थान सीटी, यू.एस. ए. डाक 2,085 हे टाइटन बेबीपिप में आपका स्वागत है आपके प्रश्न का उत्तर देने के लिए हाँ वहाँ सफल खुदरा व्यापारी हैं। मैं अपने आप को एक दंपति जानता हूं विदेशी मुद्रा एक अजीब व्यवसाय है यदि आप झुंड का पालन करते हैं, तो आप उनमें से 95 असफलता का पालन करेंगे, लेकिन यदि आप झुंड का व्यापार में न चलें तो आप भाग लेते हैं। तो यह एक नाजुक नृत्य है जिसे सीखने में समय लगता है और गुरु। Ive वर्षों के लिए इस पर किया गया Ive यह एक यात्रा है, स्वयं की खोज और निजी विकास का एक है शुरुआत से ही सही समय ले लो और अपने मनोविज्ञान और डिस्पीलाइन को क्रम में प्राप्त करें मुझ पर विश्वास करो। अब करो या इसे 3 साल से करो, लेकिन आखिरकार आपको यह करना होगा। 5 सफल व्यापारियों के पास जांच में भय है और नुकसान उठाने में सक्षम हैं। .01 पीपी मूल्य पर आसान लग सकता है, लेकिन कुछ दिन जब उस पैसा 10-100 एक पीईपी इंतजार है यह बहुत कठिन हो जाता है रैनट एफएक्स-मेन मानद सदस्य के लिए खेद है अक्टूबर 2008 पोस्ट 1,303 wrtm19: बहुत सुंदर समझाया। मुझे पता है कि एक व्यापारी जो चार साल के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था और अब घर से व्यापार करता है और यहां तक ​​कि पूरी दुनिया में ग्राहकों को संकेत सेवाएं प्रदान करता है। वह बहुत अच्छा है और उन्होंने कहा कि वह उस समय के दौरान फॉरेक्स पर कुछ भी नहीं सोच सकता है और उस समय हजारों चार्टों पर डाला। उन्होंने यह भी कहा कि उनके परिवार ने उन्हें बहुत मदद की और बहुत सफल होने से पहले उनका रोज़गार और प्रयोग छोड़ने के लिए वित्तीय बैकअप था। वह मेरे घर के शहर चेन्नई (भारत) में कैसे मैं एक सफल व्यापारी बन गया कैसे मैं एक सफल व्यापारी बन गया जब मैं व्यापार शुरू किया, मैं बाजारों या व्यापार रणनीतियों के किसी भी प्रकार के बारे में कुछ भी नहीं पता था। बहुत शुरुआत में मैं सिर्फ आईबीटीम्स एफएक्स से मुक्त सिग्नल कारोबार कर रहा था लेकिन मुझे कुछ समय बाद पता चला कि मैं उनकी शैली की शैली पसंद नहीं करता। मुझे यह जानने की जरूरत है कि ट्रेडिंग बहुत ही व्यक्तिगत है आप सफलता के साथ किसी अन्य व्यक्ति की शैली का व्यापार नहीं कर सकते आप केवल अपनी खुद की शैली सफलतापूर्वक व्यापार कर सकते हैं इसलिए, मैं अपनी खुद की व्यापारिक शैली के बारे में बहुत कुछ सोच रहा था और एक व्यापार योजना स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक शुरू कर दिया था जो मेरे अपने व्यक्तित्व को फिट बैठता है जब आप उस योजना को देखते हैं, तो आपको सावधान रहना होगा। अच्छी तरह से जानें, लेकिन बहुत ज्यादा सीखें न व्यापार योजना मेरे अपने व्यक्तित्व का दर्पण है, इसलिए आप इसे अपने व्यापार के लिए उपयोग नहीं कर सकते। मैंने अपनी ट्रेडिंग योजना को तीन श्रेणियों में विभाजित किया है: व्यापारिक निर्णय लेने के लिए डेटा महत्वपूर्ण है इस श्रेणी में मेरे पास मेरे सभी तकनीकी संकेतक हैं वे मुझे यह तय करने में मदद करते हैं कि हम एक प्रवृत्ति में हैं, और यदि प्रवृत्ति ऊपर या नीचे है मैं हमेशा एक ही संकेतक का उपयोग कर रहा हूं: - चलते हुए औसत - आरएसआई - एमएसीडी - एडीएक्स - टीएसआर बिग ट्रेण्ड मैं एक और चार घंटे के चार्ट पर एक प्रवृत्ति की दिशा तय करता हूं। दोनों को मैच की ज़रूरत है मैं इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स के साथ एक संपादक के रूप में काम कर रहा हूं। लगभग 08:00 से 18:00 तक मैं अपने काम में बहुत व्यस्त हूं और मेरे पास चार्ट देखने के लिए बहुत समय नहीं है। इसलिए मैंने एक ट्रेडिंग रणनीति बनाने का फैसला किया जो पूरे दिन मुझे अवशोषित नहीं करता। मैं इस क्षण में दो अलग रणनीतियों का उपयोग कर रहा हूं। एक स्विंग ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी है, दूसरा एक ब्रेकआउट स्ट्रैटेजी है। मेरे स्विंग ट्रेडिंग के लिए मैं पिवट पॉइंट को एक प्रविष्टि के रूप में उपयोग कर रहा हूं। मेरे रुझान के विश्लेषण के अनुसार, मैं एक डाउन ट्रेंड में एक अपट्रेंड और बिक्री ऑर्डर में एक खरीदें ऑर्डर खोलता हूं। स्विंग ट्रेडिंग मुझे दिन भर पूरी तरह से IBTimes के लिए संपादकीय कार्य पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है I मैं अपने लंबित आदेशों के बारे में चिंता नहीं करता मैं उन्हें दिन के दौरान ही रहने देता हूं। मेरी ब्रेकआउट स्ट्रैटेजी के लिए मैं पिछले 24 घंटों में ऊपरी रफ्तार से और पिछले 24 घंटों की नीचांव में गिरावट का अनुमान लगाता हूं। यह बिंदु मैं अपनी प्रविष्टि के लिए उपयोग करता हूं ब्रेकआउट स्ट्रैटेजी भी हर समय चार्ट को नहीं देख सकते हैं इसलिए, यह वास्तव में बहुत सरल है, प्रवृत्ति को समझें और लंबित ऑर्डर खोलने के लिए। मुझे लगता है कि हर कोई ऐसा कर सकता है क्या व्यापार बहुत अनोखा बनाता है यह आवश्यक अनुशासन है कि हर व्यापारी के पास होना चाहिए। व्यापार में अनुशासन यह आवश्यक है कि आप हर दिन ऐसा करते हैं। आपको अपनी ट्रेडिंग योजना का पालन करना चाहिए। आपकी व्यापार योजना आपका व्यवसाय है यदि आप हर सिंगल ट्रेड में अपनी ट्रेडिंग प्लान का पालन न करते हैं, तो आपको व्यापार की आवश्यकता नहीं है। यदि आप अनुशासन के साथ व्यापार करते हैं तो आप सफल होंगे। यदि आप अनुशासन के साथ व्यापार नहीं करते हैं तो आप सफल नहीं होंगे। आपके व्यापार की योजना में आपको स्पष्ट रूप से तय करना होगा कि आप क्या व्यापार करते हैं। क्या आप विदेशी मुद्रा, वस्तु या इक्विटीज व्यापार करते हैं सबसे अच्छा एक बार में सब कुछ व्यापार करने के लिए नहीं है। मैं केवल प्रमुख मुद्रा जोड़े और कुछ क्रॉस के व्यापार करता हूं। सब कुछ एक साथ मेरी वॉच सूची पर 7 से ज्यादा जोड़े नहीं हैं I कुछ दिन बहुत हार्ट होते हैं, क्योंकि मेरा कोई भी व्यवसाय मुनाफा नहीं बना रहा है वे सभी खो रहे हैं लेकिन यह ऐसा अक्सर नहीं होता है और मैं हमेशा 35 पीपीएस स्टॉप लॉस और 55 पीएप्स के सकारात्मक जोखिम के साथ व्यापार का लाभ लेता हूं। इससे मुझे अपने आधे हिस्से को खोना और लाभदायक रहने की अनुमति मिलती है I मुझे अच्छी तरह पता है कि मैं बाजारों के आंदोलनों की भविष्यवाणी नहीं कर पा रहा हूं। मुझे लगता है कि कोई भी ऐसा नहीं कर सकता अन्यथा हम सब आसानी से समृद्ध हो जाएंगे एक सफल व्यापारी ऐसा नहीं है जो भविष्य की भविष्यवाणी कर सकता है, परन्तु जिसको बहुत अधिक अनुशासन है हालांकि, कभी-कभी मैं हार जाता हूं, मैं हार नहीं मानता, मैं व्यापार योजना को दूर नहीं करता हूं, लेकिन मैं हर दिन कारोबार करता रहता हूं। अपने व्यापार के दौरान मुझे एक बात जानने की जरूरत थी: यदि मेरे ट्रेडों का आधा हिस्सा जीत रहा है, और दूसरे आधे हिस्से को खोना है, तो इसका मतलब है कि मेरे पास सही ट्रेडिंग रणनीति है पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती के लिए देखने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि वहाँ कोई नहीं है मौजूदा पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती मौजूदा मेरा अपना अनुशासन है

No comments:

Post a Comment