Tuesday 20 March 2018

Olap चलती - औसत


इस प्रश्न के बारे में बात करने के लिए मेरे दिमाग को दर्द होता है उम्मीद है कि मैं इसे ठीक तरह से समझा सकता हूं। मेरे पास मेरे घन में निम्नलिखित गणना की गई है.यह मुझे बिक्री का 52-सप्ताह का पिछला अंश देना चाहिए, और यह केवल तब होता है जब क्यूब को विस्तारित किया जाता है Excel में एक साप्ताहिक दृश्य जब यह किसी त्रैमासिक या YTD दृश्य तक लुढ़का हुआ है, तो यह केवल रोल-अप-अवधि में हुई बिक्री का योग दिखाता है.यहाँ एक स्क्रीन शॉट है जिसका वर्णन मैं समझता हूं। मुझे क्या समझ में नहीं आ रहा यही वजह है कि क्वार्टर और पीरियड महीने के रोल-अप्स में पूर्ण वर्ष के आंकड़ों के मूल्य शामिल नहीं हैं 1 1 2005 से 1 9 2005 तक वापस आने वाली बिक्री का साल 9 4, 000 था, यह समझ में नहीं आता है कि क्वार्टर 1, 2005 में एक साल एस की बिक्री की कीमत केवल 252,000 है। क्या कोई मुझे समझ सकता है कि मैं क्या देख रहा हूं मैंने कुछ गलत किया है मैं रोलिंग औसत गणना कैसे लिखूं जो रोल अप होने पर भी सटीक हो। 16 मार्च को 21 07 पर समाहित। SQL सर्वर Denali PowerPivot. Alberto फेरारी पहले से ही एक गणना का उपयोग करके DAX में चलती औसत की गणना के बारे में लिखा है कॉलम मैं एक गणना के उपाय का उपयोग करके यहां एक अलग दृष्टिकोण पेश करना चाहता हूं। औसत स्थानांतरित करने के लिए मैं पिछले 30 दिनों में दैनिक चलती औसत की गणना करता हूं। मेरे उदाहरण के लिए, मैं PowerPivot कार्यपुस्तिका का उपयोग कर रहा हूं जो कि भाग के रूप में डाउनलोड किया जा सकता है Denali CTP 3 नमूनों से SSAS Tabular मॉडल प्रोजेक्ट्स। इस पोस्ट में, मैं कदम से सूत्र चरण का विकास कर रहा हूँ हालांकि, यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो आप सीधे नीचे अंतिम परिणामों में कूद सकते हैं। कैलेंडर वर्ष 2003 में फिल्टर, कॉलम पर दिनांक और तालिका से सेल की बिक्री विवरण में बिक्री, नमूना डेटा इस तरह दिखता है। प्रत्येक पंक्ति के संदर्भ में, अभिव्यक्ति की तिथि की तारीख वर्तमान संदर्भ देता है, यानी इस पंक्ति की तारीख, लेकिन गणना की गई माप से हम इस अभिव्यक्ति का उल्लेख नहीं कर सकते क्योंकि तिथि तालिका के लिए कोई मौजूदा पंक्ति नहीं है, इसके बजाय हमें अंतिम तिथि जैसे दिनांक अभिव्यक्ति का उपयोग करना होगा। तो, पिछले तीस दिनों के लिए हम इस अभिव्यक्ति का उपयोग कर सकते हैं। हम अब हमारे सारांश का उपयोग कर सकते हैं ईए के लिए इंटरनेट की बिक्री उन दिनों की संक्षिप्त अवधि का उपयोग करते हुए समारोह की समाप्ति का उपयोग करते हुए। सुमेरराइज तिथियांइनप्रिरीड तिथि की तारीख, अंतिम तिथि दिनांक दिनांक, -30, दिन, तिथि की तारीख से SalesAmountSum Sum इंटरनेट बिक्री बिक्री राशि। और अंत में, हम उन 30 के औसत की गणना करने के लिए डीएएक्स फ़ंक्शन औसतएक्स का उपयोग कर रहे हैं मूल्यों। सेल की राशि 30 डी औसत औसत सूचियां दिनांक अंतरार्इ तिथि, अंतिम तिथि दिनांक दिनांक, -30, दिन, तिथि की तारीख सेल्सअमितस्व योग इंटरनेट बिक्री बिक्री राशि, बिक्रीअमाउंटसम। यह गणना है कि हम अपनी इंटरनेट बिक्री तालिका में स्क्रीनशॉट में दिखाए गए अनुसार उपयोग कर रहे हैं नीचे से जब पिवट सारणी को यह गणना जोड़ते हैं, तो परिणाम इस तरह दिखता है। परिणाम को देखते हुए ऐसा लगता है कि 1 जनवरी, 2003 से पहले हमारे पास कोई डेटा नहीं है, चलती औसत के लिए पहला मान दिन के समान है मान उस दिनांक से पहले कोई पंक्ति नहीं है चलती औसत का दूसरा मान वास्तव में पहले दो दिनों का औसत है और इसी पर यह बिल्कुल सही नहीं है, लेकिन मैं इस समस्या को दूसरी में वापस कर रहा हूँ स्क्रीनशॉट शॉ जनवरी 31 की चलती औसत के लिए गणना 2 जनवरी से दैनिक मूल्यों की औसत के रूप में होती है। जब फ़िल्टर लागू होते हैं तो हमारा गणना उपाय भी ठीक काम करता है निम्न स्क्रीनशॉट में मैं डेटा श्रृंखला के लिए दो उत्पाद श्रेणियों का उपयोग करता था। कैसे करता है हमारी गणना के उपाय उच्च एकत्रीकरण स्तर पर काम करने के लिए, पता लगाने के लिए, मैं दिनांक के बजाय पंक्तियों पर कैलेंडर पदानुक्रम का उपयोग कर रहा हूँ सादगी के लिए मैं सेमेस्टर और तिमाही स्तर को एक्सेल के पीवोट तालिका विकल्पों का उपयोग करके निकाल दिया गया फ़ील्ड विकल्प छुपाएं विकल्प। जैसा कि आप कर सकते हैं देखें, गणना अभी भी ठीक काम करती है, मासिक सकल है विशिष्ट महीने के आखिरी दिन के चलते औसत, आप इसे 14,215 01 के जनवरी मूल्य के लिए स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, ऊपर 31 जनवरी के मूल्य के रूप में ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट में भी दिखाई देता है यदि यह था व्यवसाय की आवश्यकता जो दैनिक औसत के लिए उचित लगता है, तो एकत्रीकरण मासिक स्तर पर ठीक काम करता है अन्यथा हमें हमारी गणना को ठीक करना होगा और यह मील का एक विषय होगा आगामी पोस्ट। लेकिन अगर एकत्रीकरण मासिक स्तर पर समझ में आता है, यदि हम इस दृश्य को दिन के स्तर तक विस्तृत करते हैं तो आप देखेंगे कि हमारी गणना की गई माप उस दिन की बिक्री की रकम देता है, न कि पिछले 30 दिनों के औसत। अब यह हो सकता है कि संदर्भ से समस्या का परिणाम, जिसमें हम अपने योग की गणना करते हैं, जैसा कि निम्नलिखित कोड पर प्रकाश डाला गया है। सेल की औसत राशि 30d औसत औसत संक्षेप तिथि, अंतराल तिथि की तारीख, अंतिम तिथि दिनांक तिथि, -30, दिन, तिथि तिथि बिक्री सेवानिवृत्ति राशि इंटरनेट बिक्री बिक्री राशि , सेल्सएमॉंटसम। हम इस अभिव्यक्ति का मूल्यांकन दिनांकित अवधि में करते हैं, केवल वही संदर्भ जो यहाँ ओवरराइट किया गया है, दिनांक दिनांक हमारे पदानुक्रम में हम अपने आयाम कैलेंडर वर्ष, महीना और माह के दिन से भिन्न विशेषताओं का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि यह संदर्भ अभी भी मौजूद है गणना भी उन विशेषताओं द्वारा फ़िल्टर्ड है और यह बताता है कि वर्तमान पंक्ति का संदर्भ अभी भी प्रत्येक पंक्ति के लिए क्यों मौजूद है, चीजों को स्पष्ट करने के लिए, जब तक हम इस अभिव्यक्ति के बाहर का मूल्यांकन करते हैं एक तिथि के संदर्भ में, सब कुछ ठीक है जैसा कि निम्नलिखित DAX क्वेरी दिखाता है कि प्रबंधन स्टूडियो द्वारा उसी डेटा के साथ तालिकायन डेटाबेस का उपयोग करते हुए हमारे मॉडल के इंटरनेट विक्रय के परिप्रेक्ष्य पर निष्पादित किया जाता है। अनुमानित करें समयावधि तिथियाँ दिनांक तिथि, दिनांक 2003,1,1, - 5, DAY, तिथि की तिथि सेल्सअममानसैम इंटरनेट सेल्स बिक्री की राशि। यहां, मैंने 5 दिनों के लिए समय अवधि को घटा दिया और अंतिम तिथि के रूप में एक निश्चित तारीख भी तय की, जिसके परिणामस्वरूप मेरी तिथि आयाम तालिका की अंतिम तिथि होगी जिसके लिए कोई डेटा मौजूद नहीं है नमूना डेटा यहाँ क्वेरी से परिणाम है। हालाँकि, 2003 को एक फिल्टर सेट करने के बाद, 2003 के बाहर कोई डेटा पंक्तियां शामिल नहीं की गईं यह उपरोक्त टिप्पणी की व्याख्या करता है ऐसा लगता है कि हमारे पास केवल 1 जनवरी, 2003 से शुरू होने वाला डेटा है और अब, हम जानते हैं कि वर्ष 2003 फ़िल्टर में था क्योंकि आप इस पोस्ट की पहली स्क्रीन शॉट में देख सकते हैं और इसलिए यह योग की गणना करते समय मौजूद था, अब हमें जो कुछ करना है, वह उन अतिरिक्त फिल्टरों से छुटकारा पाना है क्योंकि हम पहले से ही फ़िल्टर कर रहे हैं तिथि से हमारा परिणाम सबसे आसान तरीका है, गणना फ़ंक्शन का उपयोग करना है और सभी विशेषताओं के लिए सभी को लागू करना है, जिसके लिए हम फ़िल्टर को हटाना चाहते हैं जैसा कि हमारे पास कुछ विशेषताएँ वर्ष, महीना, दिन, सप्ताह का दिन है और हम चाहते हैं उन सभी से फ़िल्टर हटा दें, लेकिन दिनांक विशेषता, शॉर्टकट फ़ंक्शन एएलएलएक्सईईपीटी यहां बहुत उपयोगी है। यदि आपके पास एक MDX पृष्ठभूमि है तो आपको आश्चर्य होगा कि ओएलएपी मोड में एसएसएएस का इस्तेमाल करते समय हमें ऐसा समस्या क्यों नहीं मिलती है क्योंकि बीआईएसएम बहुआयामी कारण है हमारे ओएलएपी डेटाबेस में विशेषता संबंध हैं, इसलिए तारीख की विशेष विशेषता को सेट करने के बाद, अन्य विशेषताओं को भी स्वचालित रूप से परिवर्तित कर दिया गया है और हमें इस बारे में ध्यान रखना होगा कि मेरी पोस्ट यहां दिखाई दे रही है लेकिन तालिका के मॉडल में हमारे पास विशेषता रिश्ते भी नहीं हैं एक सच्ची कुंजी विशेषता है और इसलिए हमें हमारी गणना से अवांछित फ़िल्टरों को खत्म करने की आवश्यकता है। तो यहां हम साथ हैं। सेल की राशि 30 डी औसत औसत संक्षेप तिथि के साथ-साथ दिनांक दिनांक, अंतिम तिथि दिनांक दिनांक, -30, दिन, तिथि दिनांक बिक्री राशि योग की गणना करें, इंटरनेट सेल्स बिक्री की राशि, एलईएलएक्ससीपीटी दिनांक, दिनांक दिनांक, सेल्सएमॉंटसम। और यह एक्सेल में हमारी अंतिम पिवट सारणी है। चलती औसत को समझाते हुए, यहां चार्ट के एक्सेल में डेटा का एक ही उद्धरण है। हालांकि हमने अपने डेटा को फ़िल्टर्ड किया 2003 में पहले 2 9 दिनों के 2003 के लिए चलती औसत सही रूप से 2002 के इसी दिन लेता है आप हमारे पहले दृष्टिकोण से 30 जनवरी और 31 जनवरी के मूल्यों को पहचानेंगे क्योंकि ये पहले दिन थे जिनके लिए हमारी पहली गणना पर्याप्त मात्रा में थी डेटा का 30 दिन पूरा हो गया है। एमडीएक्स। उत्पाद का मेकॉउ डेस्कटॉप संस्करण का उपयोग करते हुए भारित औसत का आकलन करें। 8 2, 8 1 अंतिम संशोधित तिथि 16 अगस्त 2016. यह आलेख दर्शाता है कि आप मल्टीडीमेन्शनल एक्सप्रेशन एमडीएक्स का उपयोग कैसे कर सकते हैं घन डेटा स्रोत नीचे एमडीएक्स विवरणों के दो उदाहरण हैं जिनका उपयोग भारोत्तोलन औसत के हिसाब से मोज़े में किया जा सकता है। नोट संलग्न कार्यपुस्तिका में Microsoft विश्लेषण सेवा सीएस एमएसएएस एडवर्ड्स वर्क्स क्यूब यह एक नमूना घन है जो माइक्रोसॉफ्ट विश्लेषण सेवाओं के साथ चलता है इस कार्यपुस्तिका का उपयोग करने के लिए, आपको सर्वर मान को स्केडमो-डीबीएस से अपने MSAS सर्वर के नाम से बदला जाना चाहिए जो साहसिक कार्य को होस्ट करता है। दो उपायों के वेटेड औसत की गणना करें। इंटरनेट फ्रेट कॉस्ट के भारित औसत और इंटरनेट ऑर्डर की गणना के लिए गणना वाले सदस्य का उपयोग करके गणना करने के लिए चरण। चरण 1 दो उपायों के भारित औसत की गणना करने के लिए एक गणना वाले सदस्य बनाएं। एमडीएक्स भारित औसत उदाहरण कार्यपुस्तिका डाउनलोड करें और भारित क्लिक करें दो उपाय कार्यपत्रक का औसत। आयाम ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें, और फिर परिकलित सदस्य चुनें। परिकलित सदस्यों के डायलॉग बॉक्स में, नई गणना वाले सदस्य बनाने के लिए नया क्लिक करें। परिकलित सदस्य परिभाषा अनुभाग में, निम्नलिखित करें। नाम पर फ़ील्ड, प्रकार भारित औसत: सूत्र बॉक्स में, निम्न MDX कथन लिखें। उत्पाद इंटरनेट ऑर्डर के अनुसार इंटरनेट फ्रेट कॉस्ट उत्पाद इंटरनेट क्रम गिनती। पुष्टि करें कि स्थिति संदेश इंगित करता है कि फॉर्मूला चेक फॉर्मूला पर क्लिक करके मान्य है और फिर ठीक क्लिक करें। चरण 2 दृश्य बनाएं। आयाम फलक से, पंक्तियों को शेल्फ पर खींचें और फिर उपश्रेणी पर ड्रिल-डाउन करें माप फलक से, गणना वाले सदस्य भारित औसत को कॉलम शेल्फ में खींचें। प्रत्येक उप-श्रेणी के लिए इंटरनेट ऑर्डर की गणना और इंटरनेट फ्रेट लागत का भारित औसत अब दिखाया गया है। प्रत्येक उत्पाद के लिए अपूर्व संकलित भारित औसत का अनुमान लगाया। निम्नलिखित उदाहरण गाइड आप दोनों उत्पाद और ग्राहक भूगोल आयामों में एक एमडीएक्स कथन बनाने के माध्यम से इस जटिल भारित औसत उदाहरण को अपने घरेलू रिश्तेदारों के लिए उप-श्रेणी और देश के प्रत्येक संयोजन में भारित औसत इंटरनेट बिक्री राशि प्राप्त करने के लिए कमाना बताता है। चरण 1 एक गणना वाले सदस्य बनाएं प्रत्येक उत्पाद के लिए भारित औसत प्राप्त करने के लिए। एमडीएक्स भारित औसत उदाहरण कार्यपुस्तिका में, ई के लिए क्रमित भारित औसत पर क्लिक करें एच उत्पाद वर्कशीट. नए गए एक नए सदस्य को तैयार करें, इसे कॉम्प्लेक्स वेटेड औसत नाम दें और सूत्र में निम्नलिखित MDX कथन का उपयोग करें.डेस्केंडेंट उत्पाद उत्पाद। उत्पाद उत्पाद श्रेणियां उपश्रेणी, स्वयंसेवा ग्राहक ग्राहक ग्राहक। ग्राहक ग्राहक भूगोल देश, स्व। उपाय इंटरनेट बिक्री राशि माप इंटरनेट आदेश मात्रा। माप इंटरनेट आदेश मात्रा। चरण 2 दृश्य बनाएँ। आयाम फलक से, कॉलम शेल्फ पर खींचें, और उसके बाद उपश्रेणी पर ड्रिल करें। उपायों के फलक से, मार्क्स कार्ड पर इंटरनेट बिक्री की राशि खींचें, और फिर कॉम्प्लेक्स वेटेड औसत को खींचें पंक्तियाँ शेल्फ। निम्नलिखित दृश्य इंटरनेट सेल्स रेटिंग की औसत औसत, अपने उपनामों के लिए उप-श्रेणी और देश के प्रत्येक संयोजन में दिखाती हैं। वैकल्पिक खोज नियम MDX, क्यूब्स, बहुआयामी डेटा स्रोत, ओएलएपी, स्ट्रिंग फ़ंक्शन, एमएसएएस। प्रदान करने के लिए धन्यवाद। लेख की प्रभावशीलता पर आपकी प्रतिक्रिया।

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